प्यार के किस्से तो आपने कई सुने होंगे लेकिन ओडिशा की रहने वाली 25 वर्षीय शादीशुदा महिला सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी युवक की इस कदर दीवानी हो गई कि अपना घर-बार छोड़कर पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब के डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर पर पहुंच गई. बीएसएफ जवानों ने इसकी सूचना डेरा बाबा नानक पुलिस को मिली तो उसने महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया उसके पास से 25 तोले सोने और 60 ग्राम चांदी के गहने बरामद हुए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की महिला शादीशुदा हैँ और उसके पांच साल की बेटी भी है.

जानकारी के अनुसार दो साल पहले महिला ने एक ऐप डाउनलोड किया और चैट करना शुरू कर दिया उन दिनों वह अपने मायके आई हुई थी औैर वहां रहते हुए ही उसका पाकिस्तान के इस्लामाबाद के रहने वाले एक युवक से प्रेम हो गया. दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर लेकर व्हाट्सएप पर बातचीत शुरू कर दी. पाकिस्तानी लड़के ने उसे डेरा बाबा नानक से कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान आने को कहा. इसके बाद वह उड़ीसा से चलकर पहले दिल्ली फिर दिल्ली से अमृतसर और अमृतसर से डेरा बाबा नानक पहुंची जब वह करतारपुर कॉरिडोर पहुंची तो बीएसएफ ने उसे रोका और कहा कि इस समय पाकिस्तान जाना संभव नहीं है. कोरोना की वजह से कॉरिडोर बंद हैं और पाकिस्तान जाने के लिए वीजा-पासपोर्ट जरूरी है.

शक होने पर बीएसएफ ने इसकी सूचना डेरा बाबा नानक पुलिस को दी और वह पूछताछ के लिए उसे थाने ले आई. उसने सारी कहानी बताई तो एसएचओ डेरा बाबा नानक ने ओडिशा पुलिस से संपर्क किया वहां से पता चला कि पांच अप्रैल 2021 को इस महिला के लापता होने की सूचना उसके पति ने संबधित थाने में दर्ज करवाई हुई है.

जांच पड़ताल के दौरान यह भी पता चला कि यह महिला अपने घर से करीब 25 तोले सोना औैर 60 ग्राम चांदी के जेवर भी साथ लेकर आई है. एसएचओ ने ओडिशा पुलिस के मार्फत महिला के परिवारजनों को डेर बाबा नानक बुलाया और उसे उसके पति व पिता को बरामद किए गए जेवरात समेत सुपुर्द कर दिया