कोटा. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress leader Digvijay Singh) के धारा-370 पर दिए गए बयान के बाद बीजेपी आक्रमक नजर आ रही है. सिंह के बयान पर राजस्थान बीजेपी के प्रदेश महामंत्री एवं रामगंजमंडी से विधायक मदन दिलावर (BJP MLA Madan delawar) ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी है. दिलावर ने कहा कि अब वह जमाना गया जब देश विरोधी ताकतें कुछ भी बोल लिया करती थी. धारा-370 में फेरबदल करने वालों की ऐसी कोशिश करने से पहले हाथ काट दिए जाएंगे.

दिलावर ने अपने बयान जारी कर चेतावनी दी है कि अगर कांग्रेस पार्टी में हिम्मत है तो वह इस बात को सार्वजनिक रूप से कहे. उनके राष्ट्रीय नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस शासित राज्यों में धारा-370 वापस लागू करवाने के लिए प्रस्ताव लाए. दिलावर ने सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी विधानसभा में यह प्रस्ताव लेकर आए कि धारा-370 को वापस लागू किया जाएगा. दिलावर ने चेतावनी भरे अंदाज में कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो फैसला किया है उस फैसले के खिलाफ कदम उठाने वालों को जिस तरह सांप के मुंह को कुचला जाता है उसी तरह से कुचल दिया जाएगा.

जब तक धारा-370 लागू थी दिलावर जमीन पर सोये

बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने बरसों पहले संकल्प लिया था कि जब तक जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई नहीं जाएगी वे जमीन पर सोएंगे. अपने इस संकल्प को पूरा करने के लिये वे पलंग की बजाय नीचे जमीन पर सोते थे. केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने के बाद इस बात की काफी चर्चा भी रही थी.
बीजेपी के दोनों प्रमुख आंदोलनों में शामिल रहे हैं

विधायक मदन दिलावर अयोध्या में राम मंदिर बनाने और जम्मू कश्मीर से धारा-370 को हटाने को लेकर बीजेपी की ओर से चलाए गए आंदोलन में लगातार शामिल रहे हैं. उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने के बाद अपने उस संकल्प का भी खुलासा किया था जिसके तहत वह बरसों तक जमीन पर ही सोते रहे थे.