जयपुर. राजधानी जयपुर की जनता के लिए (जयपुर विकास प्राधिकरण) घर का सपना देखने वाले मध्यरम वर्ग के लोगों के लिए नई आवासीय योजनाएं लाने की तैयारी कर रहा है. यह आवासीय योजनाए जल्द ही जयपुर में लांच की जाएगी.

राजस्थाहन की राजधानी जयपुर में अपना घर हो ये सपना हर कोई देखता है. मगर इस सपने को साकार करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ता है. जबकि महंगाई के इस दौर में तो घर का सपना देखना और सपने को पूरा करना एक बड़ी चुनौती होता है. ऐसे में कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए और बिना घर के लोगों के लिए जेडीए नई आवासीय योजनाओं की प्लानिंग कर रहा है.

जेडीए के आयुक्त गौरव गोयल की मानें तो कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए घर का सपना साकार करना जेडीए का अपना लक्ष्य है. जेडीए अपने लक्ष्य के तहत नई आवासीय योजनाओं की प्लानिंग कर रहा है जो सरकार की मंजूरी के बाद शीघ्र जमीनी स्तर पर नजर आएंगी.

गोयल ने बताया की बीते दिनों भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त कराई गई जेडीए की भूमि और साथ ही साथ में शहर के नजदीक के इलाकों में खाली पड़ी जेडीए की भूमि पर ये आवास योजना प्लान की जा रही है, ताकि शहर से ज्‍यादा दूर भी नहीं और सभी सुविधाओं युक्त कम आय वर्ग के लोगों के लिए सस्ते दामों पर भूखंड और मकान बेचने की प्लानिंग का काम पूरा कर लिया गया है.