जयपुर. राजस्थान में कांग्रेस के अंदर चल रहे सियासी उठापटक के बीच जयपुर में सचिन पायलट के समर्थकों ने पायलट के होर्डिंग्स लगाए हैं. टीम सचिन पायलट की तरफ़ से यह होर्डिंग गांधीनगर में चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी के आवास पर लगे हैं. होर्डिंग्स में एक रोचक स्लोगन लिखा है कि ‘राजस्थान ने देखा है, हम सब ने देख. पायलट के पीसीसी चीफ रहते हुए संघर्ष की फ़ोटो भी होर्डिंग्स में लगाए गए हैं.

कांग्रेस में यह पहली मर्तबा है जब संगठन से इतर ऐसा पोस्टर सामने आया हो. भाजपा में टीम वसुंधरा के नाम से तो वसुंधरा समर्थक कई बार ऐसे पोस्टर चस्पा कर चुके हैं. लेकिन टीम सचिन पायलट पहली बार सामने आया है. होर्डिंग में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ-साथ प्रियंका गांधी की भी तस्वीरें दिखाई दे रही है. इस होर्डिंग की चर्चा इसलिए हो रही है कि पिछले साल के जुलाई के सियासी संकट के बाद पहली बार जयपुर में सचिन पायलट के इस तरह से होर्डिंग लगे हैं.

सचिन पायलट के दाता और अलवर दौरे के दौरान गहलोत के साथ रहे विधायक बाबूलाल बैरवा और अमर सिंह जाटव के साथ दौरा करने को लेकर भी कई तरह के सियासी अटकलें लगायी जा रही हैं. माना जा रहा है कि राजस्थान में 23 जून को होने वाले निर्दलीय और बसपा से आए विधायकों के जी-19 ग्रुप के दबाव की राजनीति पहले पायलट गुट भी नरम नहीं दिखना चाहता है. 13 निर्दलीय व 6 बसपा विधायक कांग्रेस में आए हैं. ये लोग जयपुर के अशोका होटल में 23 जून को शाम पांच बजे मिलेंगे और डिनर पर अपनी रणनीति बनाएंगे.